पटना

पटना: सडक़ दुर्घटना में दोषी वाहनों का रद्द होगा रजिस्ट्रेशन


ड्राइवर का लाइसेंस भी होगा निरस्त

(आज समाचार सेवा)

पटना। सडक़ दुर्घटना में दोषी वाहनों का रजिस्ट्रेशन व चालकों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में परिवहन सचिव ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है। राज्य में हाल के दिनों में हुई सडक़ दुर्घटनाओं एवं दुर्घटना के फ लस्वरुप मृत्यु पर परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बुधवार को सभी जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।

परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने अपील किया कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं। इसके साथ ही अपने वाहन को स्पीड लिमिट में ही चलाएं। जान कीमती है इससे खिलवाड़ न करें। बैठक के दौरान परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सडक़ सुरक्षा नियमों का पालन कराने के लिए जिलों में विशेष वाहन जांच अभियान चलाएं। खासकर हाइवे पर ओवरलोडिंग कर चलाए जा रहे ऑटो एवं बस को नियंत्रित करने के लिए सख्ती पूर्वक अभियान चलाएं।

उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि त्रिसदस्यीय टीम दुर्घटना स्थल पर जाकर दुर्घटना की जांच कर त्वरित कार्रवाई करें। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने निर्देश दिया कि सडक़ सुरक्षा जागरुकता हेतु जिलों में प्रचार प्रसार के साथ हेलमेट सीटबेल्ट, ओवरलोडिंग, फि टनेस, ओवर स्पीडिंग जांच अभियान सघन रुप से चलाएं।