TOP STORIES नयी दिल्ली

किसान आंदोलनः एसएचओ पर हमला, आरोपित गिरफ्तार


नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटे बॉर्डरों पर किसानों का प्रदर्शन अब भी जारी है। वहीं बीती रात मंगलवार को सिंघु बॉर्डर पर एक आंदोलनकारी ने समयपुर बादली थाने के एसएचओ आशीष दुबे के ऊपर तेज धारदार हथियार से हमला कर दिया।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो आंदोलनकारी ने पुलिसकर्मी की कार छीनने का प्रयास किया और जब उसे रोका गया तो उसने तेज धारदार हथियार से एसएचओ पर हमला किया। पुलिस ने आरोपित को तुरंत काबू किया और घायल एसएचओ को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

बताया जा रहा है कि बीती रात करीब आठ बजे सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने दिल्ली की तरफ जाने की कोशिश कर रहा था। उसी दौरान दिल्ली पुलिस ने पीछा कर आरोपित को मुकरबा चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आरोपित पर पहले से लूट और हत्या के प्रयास के धाराओं के तहत केस दर्ज है। आरोपित की पहचान हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, बीती रात करीब 8 बजे दिल्ली के सिंघु बॉर्डर की तरफ से हरप्रीत सिंह नाम का आंदोलनकारी तलवार के दम पर दिल्ली पुलिस के एक जवान की कार लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ा। घटना के बाद पुलिस के सभी जवानों को तुरंत मैसेज सर्कुलेट कर दिया गया। पुलिस ने आरोपित का पीछा किया गया और उसे समयपुर बादली थाना पुलिस ने मुकरबा चौक के पास रोक लिया। जहां हरप्रीत सिंह ने एसएचओ आशीष दुबे के ऊपर तेज धारदार हथियार से हमला किया। इस हमले में एसएचओ को गंभीर चोट आई, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के ऊपर आईपीसी की धारा 307 (हत्या के प्रयास) और लूट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस हरप्रीत सिंह से पूछताछ कर रही है।