Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

किसान मोर्चा द्वारा निलंबित करने के बाद योगेंद्र यादव ने दिया ये बड़ा बयान


  • नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मारे गए एक भाजपा कार्यकर्ता के परिवार से मिलने के बाद एक महीने के लिए निलंबित करने के संयुक्त किसान मोर्चा के फैसले को स्वीकार करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा कि किसी भी सार्वजनिक आंदोलन में व्यक्तिगत समझ पर सामूहिक ज्ञान होना चाहिए।

योगेंद्र यादव को मोर्चा की बैठकों में भाग लेने से रोक दिया गया है (केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में 46 किसान संघों का एक समूह) और एक महीने के लिए मोर्चे के निर्णय लेने से निलंबित कर दिया गया है।

ट्विटर पर साझा किए गए एक बयान में यादव ने कहा है कि वह मोर्चा की सामूहिक निर्णय लेने की प्रक्रिया का सम्मान करते हैं और उन्हें दी गई सजा को स्वीकार करते हैं।
उन्होंने कहा कि किसानों का विरोध देश के लिए आशा की किरण बनकर उभरा है। इसकी एकता और निर्णय लेने की प्रक्रिया को बनाए रखना समय की मांग है।

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए भाजपा नेता शुभम मिश्रा के परिवार से मिलने के अपने फैसले के बारे में बताते हुए यादव ने कहा है कि दुख को हमारे विरोधियों सहित सभी को साझा करना मानवतावाद के साथ-साथ भारतीय संस्कृति को भी आकर्षित करता है।