News TOP STORIES नयी दिल्ली

कृषि कानूनों पर बोले राहुल गांधी- देश को अन्न देने वाला किसान अपना हक लेकर रहेगा


नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर किसानों द्वारा लंबे समय से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है।

उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील की है। उन्होंने मंगलवार को एक ट्वीट कर का, ‘जो देश को अन्न देता रहा है, अब वो किसान हक लेकर रहेगा। कृषि विरोधी, देश-विरोधी कानून वापस लो!’ मालूम हो कि कांग्रेस के अलावा तमाम विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार को समय-समय पर घेरा है। जिन राज्यों में विधानसभा च चुनाव होने जा रहे हैं, वहां भाजपा के तमाम विपक्षी दल कृषि कानूनों के मुद्दे को जनता के बीच प्रमुखता से लेकर जा रहे हैं।

इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार पिछले 10-15 दिनों से खामोश है। ऐसा लगता है सरकार किसी तैयारी में लगी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं हो जाती हम दिल्ली से वापस नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी बात मान लेती है तो हम तुरंत अपने-अपने गांव को लौट जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार जब भी हमें बातचीत के लिए बुलाएगी, हम जाने को तैयार हैं। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों को लेकर किसान नेताओं और सरकार के बीच अब तक 12 दौर की बातचीत बेनतीजा रही है।