Latest News पंजाब

कांग्रेस आलाकमान को सिद्धू की चेतावनी, कहा- फैसले लेने की छूट नहीं मिली तो ईंट से ईंट खड़का दूंगा


  • उधर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह खेमे के ल‍िए भी आज राहत भरी खबर आई है. विवादित बयान देने वाले सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Punjab Politics: पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस आलाकमान को चेतावनी देते हुए कहा है कि, अगर उन्हें फैसले लेने की छूट नहीं मिली तो वो ईंट से ईंट बजा देंगे.

उधर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के खेमे के ल‍िए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई. अमरिंदर सिंह और जम्मू कश्मीर को लेकर विवादित देने वाले सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने मालविंदर माली को पद से हटाने का आदेश द‍िया था.

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ दिनों पहले ही चार सलाहकार नियुक्त किए थे. इनमें मालविंदर सिंह माली भी शामिल थे. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की आलोचना करने के अलावा मालविंदर सिंह कश्मीर पर विवादित बयान और इंदिरा गांधी की आपत्तिजनक तस्वीर साझा करने को लेकर निशाने पर आ गए थे. उनके कारण सिद्धू को भी लगातार हाईकमान के साथ साथ पंजाब कांग्रेस में भी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा था.

कश्मीर को लेकर क्या कहा था माली ने

मालविंदर सिंह माली ने 13 अगस्त को फेसबुक पर एक पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने भारत के अभिन्न अंग कश्मीर को लेकर कहा कि कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान का कब्जा है. अपने इस विवादित बयान पर ना तो उन्होंने कोई सफाई दी थी ना ही उन पर कोई कार्रवाई हुई थी.