Latest News महाराष्ट्र

केंद्रीय एजेंसियों द्वारा व्यक्तियों को निशाना बनाया जाना संघीय ढांचे के लिये नुकसानदेह : संजय राउत


  • शिवसेना ने मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाये जाने का आरोप लगाया हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा एमवीए गठबंधन के नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाया जाना देश के संघीय ढांचे के लिये नुकसानदेह है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को धनशोधन के मामले में तलब किये जाने से संबंधित पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में राउत ने यह बात कही। कथित तौर पर करोड़ों रुपये के घूस सह जबरन वसूली गिरोह से जुड़े धन शोधन मामले में देशमुख से शनिवार को मुबई स्थित ईडी दफ्तर में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया था।

इस मामले में नाम सामने आने के बाद देशमुख को अप्रैल में गृह मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। राकांपा नेता ने हालांकि पेशी के लिये दूसरी तारीख दिए जाने का अनुरोध किया था। महाराष्ट्र में राकांपा, शिवसेना और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है।

संवाददाताओं से बात करते हुए राउत ने यह भी कहा कि शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा गया पत्र भी यह दर्शाता है कि विधायक को ईडी द्वारा अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर शिकायतें हैं तो राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) या भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) उनकी जांच कर सकता है।