Latest News नयी दिल्ली

केरलः विजयन कैबिनेट में शैलजा की जगह ले सकती हैं वीना जॉर्ज, शपथ ग्रहण कल


नई दिल्ली. केरल की पिनरायी विजयन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री का ओहदा किसे मिलेगा? इस पर सभी की नजरें हैं, लेकिन खबरों की माने तो माकपा सरकार में पत्रकार से नेता बनी वीना जॉर्ज, पिनरायी विजयन की पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहीं केके शैलजा की जगह ले सकती है. खबरों के मुताबिक इस बारे में जल्द ही ऐलान किया जा सकता है. केरल में कोविड-19 की पहली लहर से कुशलतापूर्वक निपटने को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा पा चुकीं शैलजा को आश्चर्यजनक रूप से नये मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से तुरंत दिवंगत के आर गौरी अम्मा से उनकी तुलना की जाने लगी.

44 वर्षीय वीना जॉर्ज विजयन कैबिनेट में सबसे युवा मंत्री होंगी, जो 20 मई को मंत्री पद की शपथ लेंगी. वीना जॉर्ज ने 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव में पथनामथित्ता जिले की अरनमुला विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी. वीना जॉर्ज के अलावा माकपा की राज्य इकाई के कार्यकारी सचिव ए विजयराघवन की पत्नी आर बिंदु नये मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली महिला सदस्य हैं.

माकपा के बयान के अनुसार, हालांकि शैलजा को पार्टी में सचेतक की जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी ने फैसला किया है कि मुख्यमंत्री को छोड़कर मंत्रिमंडल के सभी सदस्य नये चेहरे होंगे. माकपा की राज्य समिति ने नयी सरकार में अपने कोटे के मंत्रियों में 11 नये चेहरों को चुना है, जिनमें दो महिलाएं शामिल हैं. पार्टी की राज्य समिति के सदस्य एम वी गोविंदन, राज्यसभा के पूर्व सदस्य पी राजीव और के एल बालगोपाल, वरिष्ठ नेताओं के राधाकृष्णन, वी एन वासवन, साजी चेरियनऔर वी शिवनकुट्टी उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें विजयन की दूसरी कैबिनेट में मौका मिला है.