News TOP STORIES गाजीपुर नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

गाजीपुर बस हादसे में अब तक छह की मौत, CM योगी ने जताया दुख; आर्थिक सहायता का क‍िया एलान


लखनऊ। यूपी के गाजीपुर में सोमवार को हुए बस हादसे में अब तक छह लोगों के मौत की खबर है। घटना मरदह क्षेत्र के महाहरधाम मंदिर के पास हुई है। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता और उनके मुफ्त उपचार के निर्देश दिए हैं।

 

मरदह क्षेत्र के महाहरधाम के पास बारात की मिनी बस में 11 हजार वोल्ट का तार छू जाने से आग लग गई और देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई। आग इतनी भयावह थी कि कोई भी आग बुझाने के लिए बस के करीब जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

छह लोगों की मौत

प्रथमदृष्टया आग से छह लोगों के जलने की जानकारी मिली है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। इस हादसे में और लोगों के भी हताहत होने की आशंका है। पता चला है कि बस सीएनजी थी।

बस मऊ के कोपा से बरात लेकर मरदह के महाहर धाम पर आ रही थी। कच्चे रास्ते से बस आ रही थी। बस में संभवतः 38 लोग सवार थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे अधिक थे।

CM योगी ने जताया दुख, आर्थिक सहायता का क‍िया एलान

हादसे को लेकर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने दुख जताया है। उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता और उनके मुफ्त उपचार के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने एक्‍स पर ल‍िखा, ”जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को ₹5-5 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता एवं उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”