News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कैम्ब्रिज में दिए बयान पर संसद में दूंगा जवाब, राहुल गांधी बोले- चार मंत्रियों ने सदन में मेरे खिलाफ लगाए आरोप


नई दिल्ली, : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी थोड़ी देर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मैंने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उनसे कहा कि मैं संसद में अपनी बात रखना चाहता हूं।

राहुल गांधी ने बताया कि मैं आज संसद पहुंचा, तो एक मिनट के भीतर ही सदन की कार्यवाही स्थगित हो गई। मुझे नहीं लगता है कि मुझे बोलने दिया जाएगा। हालांकि, राहुल गांधी ने उम्मीद जताई कि शुक्रवार को उन्हें बोलने दिया जाएगा।

‘संसद में आरोपों का जवाब दूंगा’

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब नहीं दिया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मैं एक सांसद हूं और मेरे ऊपर संसद में आरोप लगे हैं। मैं संसद में ही आरोपों का जवाब दूंगा। इसके बाद आप लोगों से विस्तृत बातचीत करूंगा।

उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर चार मंत्रियों ने संसद में आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि स्पष्टीकरण नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे बोलने नहीं दिया जाएगा। हालांकि, उम्मीद है कि शायद मुझे कल बोलने दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले संसद में मैंने अदाणी जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के रिश्तों के बारे में जो सवाल पूछे, उन्हें हटा दिया गया। उस भाषण मैं ऐसा कुछ भी नहीं था कि जिसे मैंने पब्लिक स्पेस से नहीं लिया हो। उन्होंने कहा कि इस मामले से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है।

लोकसभा अध्यक्ष से मिले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्होंने उनके ऊपर उठ रहे आरोपों पर सदन में जवाब देने की मांग को लेकर अध्यक्ष से बात की है।

‘मुझे जो लगता है, मैं वही कहूंगा’

संसद परिसर से बाहर निकलते हुए राहुल गांधी ने अपने ऊपर लगे आरोपों से जुड़े सवाल पर कहा कि यदि वे मुझे संसद में बोलने की अनुमति देते हैं, तो मैं वही कहूंगा जो मुझे लगता है। दरअसल, राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद यह बयान दिया।

बता दें कि राहुल गांधी गुरुवार को संसद की कार्यवाही में शामिल होने वाले थे, लेकिन हंगामे के चलते ऐसा हो नहीं पाया।