Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दोस्तों के साथ मनाली में करना चाह रहा था साल की शुरुआत, रास्ते में कार ने मारी टक्कर; हुई मौत


नई दिल्ली,। निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर गांव धुनेला के नजदीक दो कारों में टक्कर हो गई। इसमें एक कार सवार की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान राजस्थान के भरतपुर जिले में गांव पीराका के रहने वाले योगेंद्र के रूप में की गई। वह अपने दोस्तों के साथ मनाली घुमने जा रहे थे। गांव धुनेला के नजदीक उनकी स्विफ्ट डिजायर कार में पीछे से इकोस्पोर्ट ने टक्कर मार दी।

जानें कैसे हुआ था एक्सीडेंट

राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव पीराका के ही रहने वाले पवन कुमार अपने दोस्त योगेंद्र कुमार, रिंकु, अजय, गोपी और खेमचंद के साथ किराये की गाड़ी स्विफ्ट डिजायर पर सवार होकर अपने घर से शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे मनाली घुमने निकले थे। उन्होंने फिरोजपुर झिरका में निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर कार चढ़ा दी।

रात दो बजे गांव धुनेला के नजदीक पहुंचे तो एक्सप्रेस-वे पर बैरिकेड्स लगा था। आगे जाने का रास्ता देखने के लिए योगेंद्र टहलते हुए गुरुग्राम-सोहना हाईवे पर आ गए। वह हाईवे के किनारे खड़े होकर रास्ता देख रहे थे, उसी दौरान गुरुग्राम से सोहना की तरफ जा रही इकोस्पोर्ट गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी तेज थी कि वह उछलकर गाड़ी के बोनट पर शीशे पर गिर गए। इससे गाड़ी का भी नुकसान हो गया। दुर्घटना के बाद चालक ने कुछ मिनट के लिए गाड़ी रोकी थी। शीशा टूटने की आवाज सुनकर योगेंद्र के दोस्त घटनास्थल की तरफ दौड़े। उन्हें आते देख चालक मौके पर ही गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। योगेंद्र पशुओं का इलाज करते थे। पवन कुमार का कहना है कि रास्ता भटकने की वजह से वे लोग दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चढ़ गए थे।

जांच अधिकारी एएसआइ सत्यवेंद्र सिंह का कहना है कि छानबीन की जा रही है। जल्द ही दुर्घटना की पूरी सच्चाई सामने लाई जाएगी। दुर्घटना दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर नहीं बल्कि गुरुग्राम-सोहना हाईवे पर हुई। आरोपित चालक की पहचान कर उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

घटना का लेकर NHAI के परियोजना निदेशक ने ये कहा-

इस एक्सीडेंट को लेकर एनएचएआइ के परियोजना निदेशक मुदित गर्ग का कहना है कि एक्सप्रेस-वे अभी चालू नहीं किया गया है। कुछ लोग रात में बैरिकेड्स हटा देते हैं। लोगों से लगातार अपील की जा रही है, फिर भी मानने को तैयार नहीं।