Latest News महाराष्ट्र

मुंबई: वसूली कांड में अब डॉन छोटा शकील की एंट्री, चल रही है जांच


  • वसूली कांड में अब दाऊद इब्राहिम का एंगल जुड़ गया है. मुंबई पुलिस अब एक ऐसे 2016 के एक ऑडियो की दोबारा पड़ताल कर रही है, जिसके आधार पर पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के दौर में कार्रवाई हुई थी.

मुंबई: मुंबई के जिस चर्चित की तफ्तीश पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और सीनियर पुलिस अधिकारियों के इर्द-गिर्द चल रही थी, उसमें जांच की सुई अंडरवर्ल्ड की तरफ भी घूम गई है. वसूली कांड में अब दाऊद इब्राहिम का एंगल जुड़ गया है. मुंबई पुलिस अब एक ऐसे 2016 के एक ऑडियो की दोबारा पड़ताल कर रही है, जिसके आधार पर पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के दौर में कार्रवाई हुई थी.

इस ऑडियो के जरिए दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ छोटा शकील ने एक बिल्डर को धमकी दी थी. ये ऑडियो एबीपी न्यूज के हाथ लगा है. इस ऑडियो की पूरी कहानी बताने से पहले इस केस में आए नए मोड़ को समझ लीजिए.

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह समेत 6 पुलिस अधिकारीयों के खिलाफ मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में वसूली का मामला दर्ज हो चुका है. इस मामले में शिकायत करने वाले शख्स का नाम श्याम सुंदर अग्रवाल है. श्याम सुंदर अग्रवाल के मुताबिक उसे फर्जी मामले में फंसाया गया और गलत तरीके से मकोका का मामला दर्ज किया गया.

श्याम सुंदर अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि उसे और उसके परिवार को धमकी देकर वसूली की गई. जिस ऑडियो के आधार पर 17 फरवरी 2021 को मुंबई पुलिस ने श्याम सुंदर अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अब मुंबई पुलिस ही SIT का गठन कर उसी ऑडियो की सत्यता की पड़ताल कर रही है.