Latest खेल

कोरोना के बीच देश में पहली बार फैंस को एंट्री,दूसरा टेस्ट 50% दर्शक को मिलेगी एंट्री


भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम (चेपक) में शुरू हो रहा है। पहले मैच में हार के कारण टीम इंडिया दबाव में है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच भी चेपक स्टेडियम में ही खेला गया था। दूसरा भी यहीं खेला जा रहा है। भारत में 87 साल से टेस्ट मैचों का आयोजन हो रहा है। तब से यह पहला मौका है, जब भारतीय टीम घर में एक सीरीज के लगातार दो टेस्ट मैच एक ही ग्राउंड पर खेलेगी।

हला टेस्ट मैच खाली स्टेडियम में खेला गया था, लेकिन दूसरा टेस्ट 50% दर्शक क्षमता के साथ खेला जाएगा। भारतीय टीम देश में खेले या विदेश में ज्यादातर दर्शकों का सपोर्ट उसे मिलता है। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को यह सपोर्ट फिर मिल सकेगा। ऑनलाइन टिकट रीडीम करने के लिए गुरुवार को स्टेडियम के बाहर दर्शकों की बड़ी भीड़ देखी गई। सोशल डिस्टेंसिंग का भी कोई पालन नहीं हो रहा था।

दर्शकों पर CCTV कैमरे से निगरानी होगी तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रामासैमी ने बताया कि हर दो व्यक्ति के बीच एक सीट खाली रहेगी। सोशल डिस्टेंसिग की निगरानी के लिए CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं। दर्शक स्टेडियम के अंदर सिर्फ मोबाइल ले जा सकेंगे। स्टैंड्स में गेंद जाने के बाद अंपायर उसे सैनिटाइज करेंगे। सभी 17 एंट्री गेट पर लोगों का तापमान चेक किया जाएगा।