News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना: दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने मांगी सेना की मदद, राजनाथ को लिखी चिट्ठी


  1. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण बिगड़ते हालात के बीच राज्य सरकार ने भारतीय सेना की मदद मांगी है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में चिट्ठी लिखी है.

मनीष सिसोदिया ने राजनाथ सिंह से अपील की है कि दिल्ली में ऑक्सीजन के अधिक से अधिक टैंकर उपलब्ध करवाए जाएं, डीआरडीओ ने जिस तरह का अस्पताल बनाया है, दिल्ली में ऐसे ही और अस्पताल तैयार करवाए जाएं.

इस अपील से इतर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर को एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में होम आइसोलेशन को लेकर चर्चा होनी है, बैठक में डिप्टी सीएम समेत अन्य अधिकारी शामिल होंगे.

दिल्ली में ठीक नहीं हो रहे हैं हालात
आपको बता दें कि दिल्ली में बीते कई दिनों से औसतन 20 हजार से ज्यादा मामले हर रोज रिपोर्ट हो रहे हैं, बीते दो दिनों से राजधानी में 400 से अधिक मौतें हो रही हैं. दो हफ्ते से लगे हुए मिनी लॉकडाउन के बाद भी दिल्ली में स्थिति बेहतर नहीं हुई है. हालांकि, बीते दिन पॉजिटिविटी रेट कुछ कम हुआ था.

दिल्ली के अस्पतालों में सबसे बड़ी चिंता बेड्स और ऑक्सीजन की है. अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं, लोगों को बेड के लिए इधर से उधर घूमना पड़ रहा है. वहीं, ऑक्सीजन की किल्लत भी लगातार जारी है. कई अस्पताल ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए हाईकोर्ट का रुख कर चुके हैं, जबकि कई जगह अंतिम वक्त पर ही ऑक्सीजन पहुंच रही है.