Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राजधानी पहुंची दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, मिली 120 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन


  • दिल्ली में लगातार ऑक्सीजन की कमी चल रही है. जिसके बाद इस कमी को दूर करने के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंच गई है.

राजधानी दिल्ली में अप्रैल का महीना बेबसी और लाचारी की मार झेलता हुआ गुजरा है. यहां हर दिन कोविड से संक्रमित मरीजों के शवों के ढेर दिल्ली के सिस्टम के फेल होने की हकीकत बयां करने के लिए काफी है. मरीजों का ये हाल अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी के चलते हुआ है. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी बड़ी संख्या में देखने को मिली जिसके बाद केंद्र से दिल्ली सरकार ने मदद की गुहार लगाई. अब दिल्ली में ऑक्सीजन की सप्लाई रेलवे के जरिए की जा रही है.

रविवार को दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंची. इसमें 120 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन भरी हुई थी. वहीं तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी अंगुल से दिल्ली के लिए 30.86 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर निकल चुकी है. इसकी जानकारी खुद भारतीय रेलवे ने दी है. वहीं तेलंगाना में भी पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 63.6 मीट्रिक टन एलएमओ के साथ सप्लाई हो चुकी है. जबकि हरियाणा और दिल्ली में सप्लाई करने के लिए भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस निकल चुकी है.

भारतीय रेलवे ने दौड़ाई ऑक्सीजन एक्सप्रेस

भारतीय रेलवे ने रविवार को 74 टैंकरों में 1,094 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन देश के विभिन्न राज्यों में वितरित की है जिससे ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जा सके. जानकारी के मुताबिक 19 ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहले ही कई राज्यों में ऑक्सीजन की सप्लाई पूरी कर चुकी हैं.