Latest News नयी दिल्ली बंगाल

कोलकाता व पासवर्ती इलाके में सीबीआइ व ईडी की छापामारी,


कोलकाता। सीबीआइ और ईडी कोलकाता व उससे सटे सोदपुर इलाके में सोमवार सुबह से छापामारी कर रही है। दक्षिण कोलकाता के रानीकुठी इलाके में स्थित एक मकान में सीबीआइ की टीम छापामारी कर रही है जबकि सोदपुर की राजेंद्र पल्ली में सुब्रत मालाकार नामक व्यक्ति के घर में ईडी की टीम तलाशी अभियान चला रही है। सुब्रत मालाकार पेशे से बैंक कर्मी बताए जा रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसियां किस कारण से यह छापामारी कर रही है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है हालांकि प्राथमिक तौर पर अनुमान है कि चिटफंड घोटालों में ये कार्रवाई की जा रही हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पुलिस ने 80 लाख रुपये के साथ उत्तर 24 परगना जिले की हालीशहर नगरपालिका के चेयरमैन व सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के नेता राजू साहनी को गिरफ्तार किया था। गत रविवार को बीजपुर से तृणमूल विधायक सुबोध अधिकारी और उनके भाई के आवास व कार्यालय सहित कुल छह स्थानों पर सीबीआइ ने छापामारी की थी।

सीबीआइ और ईडी कोलकाता व उससे सटे सोदपुर इलाके में सोमवार सुबह से छापामारी कर रही है। सीबीआइ टीम ने करीब सात घंटे तलाशी अभियान चलाया था। सुबोध अधिकारी के भाई कमल अधिकारी कांचरापाड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष हैं। सीबीआइ ने उत्तर 24 परगना जिले के हालीशहर और कांचरापाड़ा के चार स्थानों पर छापामारी की।

विधायक के निजी सहायक के घर पर भी छापामारी की गई। इसके अलावा कोलकाता के लेकटाउन और पाइकपाड़ा इलाके में विधायक के दो आवासों पर भी छापामारी की गई। बताया जा रहा है कि अधिकारी बंधु राजू सानी के काफी करीबी हैं। दूसरी तरफ कमल अधिकारी ने कहा कि उन्हें राजू साहनी के किसी भी वित्तीय लेन-देन के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

तृणमूल के वरिष्ठ सांसद सौगत राय ने आरोप लगाया कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल उनकी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाने और उन्हें डराने के लिए कर रही है।