News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कौन हैं बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा; जिनके रेफरेंस पर संसद में घुसे थे वो दो शख्स


 नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स नीचे कूद गए। इस दौरान वहां हड़कंप मच गया। एक शख्स सांसदों की ओर दौड़ने लगा, लेकिन तभी वो पकड़ा गया। आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि दोनों शख्स बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के रेफरेंस के जरिए संसद में घुसे थे। आईएएनएस ने अपनी रिपोर्ट में ये दावा किया है। प्रताप सिम्हा कर्नाटक से बीजेपी के सांसद हैं, जबकि आरोपी का नाम सागर शर्मा बताया जा रहा है। आपको बताते हैं कि बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा कौन हैं।

कौन हैं प्रताप सिम्हा?

42 वर्षीय प्रताप सिम्हा कर्नाटक की मैसूर सीट से सांसद हैं। प्रताप के पिता का नाम स्वर्गीय बीई गोपाल गौड़ा है। प्रताप सिम्हा पत्रकार भी रह चुके हैं। उनके पास पत्रकारिता में मास्टर की डिग्री है। विजय कर्नाचक समाचार में पत्रकार के तौर पर उनकी शुरुआत हुई थी। प्रताप ने पीएम नरेंद्र पर एक एक जीवनी भी लिखी है, जिसका शीर्षक है ‘नरेंद्र मोदी: यारू थुलियादा हादी’ (नरेंद्र मोदी: द अनट्रोडेन रोड)।

कांग्रेस सांसद ने युवकों को पकड़ा

कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने बताया कि उन्होंने उत्पात मचाने वाले शख्स को पकड़ा था। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मैं सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए वहीं बैठा था। अचानक काफी शोर होने लगा। एक युवक दर्शक दीर्घा से कूदा, और फिर दूसरा। शक्स जूता उतार रहा था और उसके जूते में कुछ था। उसके हाथ में भी कुछ था और धुंआ निकल रहा था। सांसद ने बताया कि मैंने उसके हाथ से छीनकर उसे बाहर फेंक दिया।