Latest News नयी दिल्ली

गडकरी ने दी चेतावनी, कोरोना की तीसरी लहर के लिए रहना चाहिए तैयार


  • नई दिल्‍ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को आश्वासन दिया कि सरकार महाराष्ट्र सहित देश के कुछ हिस्सों में अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं।

कोविड स्थिति पर एक न्‍यूज चैनल से से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बेड बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता है और चेतावनी दी है कि कोविड-19 की तीसरी और चौथी लहर देश को प्रभावित कर सकती है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने से घातक वायरस से कुशलता से लड़ने में मदद मिलेगी।

कोविड-19 मामलों में स्पाइक के कारण रेमेडिसवीर की बढ़ती मांग पर गडकरी ने कहा कि जेनेटेक लाइफसाइंसेज आज से वर्धा में दवा का उत्पादन शुरू कर देगा। उन्होंने कहा कि कंपनी प्रति दिन 30,000 शीशियों का उत्पादन करेगी।

डॉक्टरों द्वारा COVID-19 के उपचार में रेमेडिसविर इंजेक्शन का उपयोग किया जा रहा है। दवा को अस्पताल में भर्ती वयस्कों में प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग के लिए नियामक द्वारा अनुमोदित किया गया है।

उन्होंने कहा कि इंजेक्शन नागपुर, विदर्भ के अन्य जिलों और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में आवश्यकतानुसार वितरित किए जाएंगे। भाजपा नेता ने कहा, “यह रेमेडिसविर इंजेक्शन की कमी को दूर करेगा।”

भारत पिछले कुछ दिनों में 3,00,000 से अधिक दैनिक कोरोना वायरस के मामलों के साथ महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है और कई राज्यों के अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं।