पटना

गया और दिल्ली के बीच उड़ान कल से


बोधगया। दूसरे राज्यों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रही है। इस बीच एयर इंडिया ने साहसिक फैसले लेते हुए 28 मार्च से गया-दिल्ली उड़ान शुरू करने के निर्णय लिया है। रविवार से एयर इंडिया की 433 विमान पहले की तरह अपनी सेवा शुरू कर देगी। यात्रियों के लिए तो अच्छी खबर है।

लेकिन कोरोना संक्रमण के मामलों ने एकबार फिर डराना शुरू कर दिया है।  ऐसे में उन्हें कोविड-19 के नियमों का पालन करना जरूरी होगा। इसकी अनदेखी करना उन्हें महंगा भी साबित पड़ सकता है।

हालांकि महाराष्ट्र, पंजाब, केरला में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गया एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ा दी गई है। दूसरे प्रदेशों पर आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की रिपोर्ट देखी जा रही। जिनके पास नहीं रिपोर्ट नहीं है। उनकी जांच की जा रही है। हवाई अड्डे पर डॉक्टरों की टीम के साथ एंबुलेंस स्वास्थ्य कर्मी तैनात हैं।

यह उड़ान कोरोना संकट के कारण एयर इंडिया की उड़ान लगभग एक साल से बंद थी। यात्रियों की समस्या को देखते हुए औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह ने लगतार एयर इंडिया की गया दिल्ली विमान सेवा शुरू करने की मांग कर रहे थे। उनकी मांग पर गौर करते हुए उड्डयन मंत्रालय ने विमान सेवा शुरू करने को सहमत हो गई। लगभग एक साल बाद 28 मार्च से उड़ान फिर से शुरू हो रही है।

यह सेवा फिलहाल सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को संचालित होगी। एयरपोर्ट निदेशक दिलीप कुमार ने बताया कि दोपहर 1:40 बजे दिल्ली से गया आएगी। यहां से 2:25 बजे वाराणसी के रास्ते दिल्ली के लिए रवाना होगी। हालांकि इससे पहले इंडिगो की गया-दिल्ली, गया-मुंबई, कोलकता और बेंगलुरु के लिए सीधी उड़ान शुरू है।