पटना

बिहारशरीफ: फेरीवाले की बेटी इंटर साइंस में बनी स्टेट टॉपर


सांइस के स्टेट टॉप 5 में तीन नालंदा के जबकि आर्ट्स में चौथा स्थान लाने वाली नालंदा की छात्रा

बिहारशरीफ (आससे)। इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी हो गया। बिहारशरीफ की सोनाली इंटरमीडिएट साइंस में स्टेट टॉपर बनी। उसने 471 नंबर लाकर यह लक्ष्य हासिल किया, जबकि श्वेता रानी ने इंटरमीडिएट ऑर्ट्स में 458 नंबर लाकर राज्य में चौथा स्थान प्राप्त की है। साइंस में नालंदा का नवीन कुमार दूसरा तथा प्रिंयाशू राज चौथे स्थान पर रहा।

बिहारशरीफ के सोनाली चुन्नी लाल की बेटी है जो घूम-घूम कर ठेले पर खाने-पीने का सामान बेचते है। दो बहनों में छोटी सोनाली साइंस में स्टेट टॉपर है। वह श्रीमती परमेश्वरी देवी गर्ल्स उच्चतर माध्यमिक स्कूल बिहारशरीफ की छात्र है, जबकि सेकेंड टॉपर रहे नवीन कुमार किसान कॉलेज का छात्र है, जिसने 470 अंक प्राप्त किया है। चौथे नंबर पर रहे नूरसराय कॉलेज के प्रियांशू राज ने 466 अंक पाया है।

इसी प्रकार इंटरमीडिएट आटर्स की परीक्षा में लाल सिंह त्यागी कॉलेज औंगारीधाम की श्वेता रानी ने 458 अंक लाकर चौथा स्थान प्राप्त किया है। इंटरमीडिएट साइंस में 5 में तीन नालंदा के जबकि इंटरमीडिएट आर्ट्स में पांच में 1 नालंदा के छात्र-छात्राएं है।

स्टेट टॉपर बनी सोनाली बिहारशरीफ के चमन गली में किराये के मकान में रहती है। इसके पूर्व भी वह मैट्रिक की परीक्षा में 454 अंक प्राप्त की थी। वह आगे चलकर यूपीएससी टॉप करना चाहती है।