पटना

बिहारशरीफ: कोविड वैक्सीनेशन को लेकर बैंकर्स और पंचायत के पदाधिकारियों के साथ डीपीआरओ ने की बैठक


      • शनिवार को बैंक कर्मियों के 50 परिजनों को कैंप लगाकर दिया गया टीका
      • डीपीआरओ ने कहा वे खुद दोनो वैक्सीन लिये हुए थे यही वजह है कि कोविड संक्रमित होने के बावजूद जीत लिया जंग

बिहारशरीफ (आससे)। शनिवार को जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने एलडीएम तथा बीपीआरओ के साथ टीकाकरण के संबंधित अद्यतन समीक्षा की, जिसमें पाया गया कि अब तक 20 में से 17 बीपीआरओ 20 में से 18 प्रखंड कार्यपालक सहायक, 245 में से 49 कार्यपालक सहायक, 56 में से 33 तकनीकी सहायक, 55 में से 30 लेखापाल तथा 100 में से 52 पंचायत सचिव ने अब तक कोविड टीका का प्रथम/द्वितीय डोज लिया है।

डीपीआरओ ने सभी बीपीआरओ को निर्देश दिया कि सभी अधीनस्थ कर्मचारियों का डोज का डाटाबेस अगले दो दिन में गूगल शीट के माध्यम से अपडेट करें। छूटे हुए सभी कर्मियों का टीकाकरण शिविर के माध्यम से सुनिश्चित कराये। जो प्रथम डोज ले लिये है वो दूसरा डोज ले। बैठक में बताया गया कि जिले में पर्याप्त मात्र में वैक्सीन का डोज उपलब्ध है।

भ्रामक और नकारात्मक खबरों से दूर रहे तथा केवल सरकारी और प्रतिष्ठित एजेंसियों जैसे आइसीएमआर, डब्लूएचओ आदि से आने वाले सत्यापित समाचार और आंकड़े पर हीं भरोसा करे। उन्होंने बताया कि वो खुद हीं कुछ दिन पहले कोविड संक्रमण से रिकवर हुए है। कोविड वैक्सीन का दोनों डोज लेने के कारण हीं उन्हें पक्का विश्वास था कि वे कोरोना संक्रमण का जंग जरूरत जीतेंगे।

डीपीआरओ सह एसडीसी बैंकिंग ने बताया कि अर्थव्यवस्था में बैंकर्स की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कोविड का प्रथम डोज दिलवाया जा रहा है। अब उनके स्वजनों का भी टीकाकरण शिविर लगाकर किया जा रहा है। शनिवार को 50 परिजनों को भी कोविड वैक्सीन का पहला डोज दिया गया।