पटना

समस्तीपुर: महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर नग्न अवस्था में बिजली पोल से लटकाया


विभूतिपुर (समस्तीपुर)(आससे)। थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार अगले सुबह घर से शौच के लिए निकली एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई। इसके बाद जब महिला बेहोश हो गई तो उसे मरा समझकर दुष्कर्मियों ने उसे नग्न अवस्था में घर से दूर चौर में बिजली के खंभे से फंदा लगाकर छोड़ दिया। सूर्य चढ़ने के साथ गांव के लोग जब खेत देखने गए तो एक व्यक्ति ने बिजली के खंभे से महिला को बंधा बेहोशी की हालात में देखा।

शोर-मचाने के बाद आनन-फानन में दौड़ पड़े ग्रामीणों ने महिला को पोल से खोलकर स्थानीय स्तर पर इलाज कराना शुरू किया। स्थिति गंभीर देख उसे अनुमंडलीय अस्पताल दलसिंहसराय में भर्ती करवाया गया। जहां से चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। यहां पीड़िता जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है।

इस बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने शक के आधार पर एक टेंट पंडाल में काम करने वाले 7 लोगों को बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर तफ्तीश शुरू कर दी। इसके बाद ग्रामीणों ने बंधक बनाए लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव के लोग एक शादी समारोह में व्यस्त थे। उसी शादी की तैयारी में टेंट बाजा का काम करने वाले मजदूर भी थे।

मंगलवार अहले सुबह जब घर की बहू शौच के लिए निकली तो कथित टेंट बाजा में काम करने वाला महिला का पीछा करने लगा। जब महिला चौर में शौच करने पहुंची कि सभी ने घेरकर धावा बोल दिया। महिला के गहने और कपड़े जबरन उतारना शुरू कर दिया। महिला ने जब आनाकानी की तो उसके साथ मारपीट और सामूहिक दुष्कर्म की बातें बताई जा रही है।

घटना को अंजाम देने के बाद कथित आरोपी बेहोश हो चुकी महिला को मृत समझकर चौर के एक बिजली के खंभे में नंगी अवस्था में फंदा लगाकर छोड़ दिया। लोगों को जब इस घटना की जानकारी हुई तो बारी-बारी से टेंट पंडाल में काम करने वाले 7 लोगों को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया।

काफी देर तक सभी घटना की तहकीकात करते रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है। इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष चंद्र कांत गौरी ने बताया कि ग्रामीणों ने 7 लोगों को पुलिस के हवाले किया है। जिससे गहन पूछताछ की जा रही है। महिला के होश में आने की प्रतीक्षा की जा रही है।