Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

‘गुजरात में भी मुस्लिमों को…’, चुनाव के बीच Tejashwi Yadav का बड़ा दावा; 13 OBC जातियों का लिया नाम


पटना। देश में मुस्लिम आरक्षण को लेकर छिड़ी सियासी जंग को लेकर पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर हैं। इसी जंग को आगे बढ़ाते हुए वरिष्ठ राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरा है।

 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने एक्स पर एक पोस्ट और इसके साथ गुजरात में मुस्लिम आरक्षण को लेकर एक सूची पोस्ट डाल कर कहा कि यह सूची मुस्लिम ओबीसी जातियों की केंद्रीय सूची है, जिन्हें पिछड़े वर्ग में आरक्षण मिलता है। उसी गुजरात में जहां नरेन्द्र मोदी जी 13 वर्षों तक सीएम रहे।

13 मुस्लिम जातियों का लिया नाम

तेजस्वी ने पोस्ट के साथ मुस्लिम बिरादरी की जो सूची डाली है उसमें फाकिर, तारी, अंसारी, मकरानी, मटवा कुरैशी, मियांना, संधी, थिओबा समेत कुल 13 ओबीसी मुस्लिम जातियों को शामिल किया गया है।

तेजस्वी ने अपने पोस्ट में लिखा कि यह जानकारी प्रधानमंत्री के साथ उन मीडिया के अज्ञानियों के लिए भी है तो केवल वॉट्सऐप ज्ञान के आधार पर आजकल भ्रम, नफरत और अफवाह फैलाते हैं। उन्होंने लिखा कि ये लोग नहीं जानते कि हमारे संविधान में आरक्षण का आधार धर्म नहीं बल्कि सामाजिक पिछड़ापन है। यह पहला मौका नहीं है।

इसके पूर्व लालू प्रसाद यादव ने भी मुस्लिम आरक्षण को लेकर अपना पक्ष रखा था। जबकि तेजस्वी यादव ने रविवार को प्रधानमंत्री को एक पत्र लिख कहा था कि उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि आप पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित, तमाम वर्गो को उनका समुचित आरक्षण प्राइवेट सेक्टर में देने की मांग से सहमत हैं अथवा नहीं।