Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

हवा में ही खुल गया विमान का दरवाजा, बाल-बाल बचे 177 लोग; बोइंग को करनी पड़ी आपात लैंडिंग


अलास्का। अलास्का एयरलाइंस का एक विमान आज हादसे का शिकार होते होते बचा। बोइंग 737-9 मैक्स विमान को आज उस समय आपात लैंडिंग करनी पड़ी, जब उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही उसका एक दरवाजा हवा में ही खुल गया।

यात्रियों द्वारा बनाए गए वीडियो में देखा गया कि बीच का केबिन दरवाजा विमान से पूरी तरह से अलग हो गया था।

पोर्टलैंड से कैलिफोर्निया जा रहा था विमान

बता दें कि विमान पोर्टलैंड से कैलिफोर्निया के ओन्टारियो के लिए जा रहा था। विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही ये घटना घटी। विमान में 171 लोग और 6 चालक दल के सदस्य स्वार थे।

पोर्टलैंड हवाई अड्डे पर हुई आपात लैंडिंग

दरवाजे के अलग होने की बात पता लगने के बाद पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को सुरक्षित रूप से वापस उतरा गया। घटना के बाद अलास्का एयरलाइंस ने एक्स पर लिखा, ”हम घटना के बारे में जांच कर रहे हैं और ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या और कैसे हुआ।”

16,300 फीट पर दरवाजा उखड़ा

फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट Flightradar24 द्वारा प्रकाशित फ्लाइट डेटा के अनुसार, फ्लाइट जब 16,300 फीट तक पहुंच गई थी, तभी उसका दरवाजा निकल गया। वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग 737-9 मैक्स की उड़ान संख्या 1282 दक्षिणी कैलिफोर्निया की ओर जा रही थी।

एक्स पर एक बयान में, बोइंग एयरप्लेन ने कहा, “हम अलास्का एयरलाइंस की उड़ान AS1282 से जुड़ी घटना से अवगत हैं। हम अधिक जानकारी इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे हैं। बोइंग की एक तकनीकी टीम घटना की जांच करेगी।