Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मोदी मंत्रिमंडल से हर्षवर्धन की छुट्टी पर चिदंबरम का तंज,


  • राजनीतिक गलियारों में लंबी चर्चा के दौर से गुजरने के बाद बुधवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव और विस्तार हुआ। तो वहीं, इस फेरबदल से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कटाक्ष किया। चिदंबरम ने कहा कि इससे यह पता चलता है कि सरकार कोविड महामारी को नियंत्रित करने में विफल रही है।

उन्होंने एक बयान में कहा, ” केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य राज्य मंत्री का इस्तीफा एक स्पष्ट स्वीकारोक्ति है कि मोदी सरकार महामारी के प्रबंधन में पूरी तरह विफल रही है।” उन्होंने कहा, ” इन इस्तीफों में मंत्रियों के लिए एक सबक है। अगर चीजें सही होती हैं, तो इसका श्रेय पीएम को जाएगा और अगर चीजें गलत होती हैं तो मंत्री पतनशील व्यक्ति होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की नाकामी की कीमत मंत्रियों को चुकानी पड़ी है।”
बुधवार की शाम मोदी सरकार में बड़े फेरबदल के तहत मंत्रियों ने शपथ लेनी शुरू कर दी है। हर्षवर्धन को कोविड-19 की स्थिति के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, क्योंकि स्वास्थ्य मंत्रालय इसके प्रबंधन और वैक्सीन प्रशासन के लिए नोडल मंत्रालय है।
अन्य वरिष्ठ मंत्रियों में शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, रसायन एवं उर्वरक मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा और श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने भी इस्तीफा दे दिया है, जबकि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।