पटना

गोपालगंज: परिवारिक कलह से तंग आकर मां अपने चार बेटियों संग कूदी तालाब में, तीन की मौत


      • ग्रामीणों ने मां और एक बेटी को जिंदा निकाला
      • आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सड़क किया जाम

गोपालगंज (कटेया)। थाना क्षेत्र के गौरा के समीप तालाब में परिवारिक कलह से तंग आकर एक मां अपनी चार बेटियों के साथ कूद गई। जहां ग्रामीणों ने मां एवं एक पुत्री को जिंदा बचा लिया। वही तीन बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

घटना स्थल पर भीड़ के साथ पुलिस

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के कवलरही गांव निवासी असलम आलम अपने घर की रोजी-रोटी चलाने के लिए बाहर रहता है। इसी बीच शुक्रवार को उसकी पत्नी नूरजहां खातून से फोन पर किसी बात को लेकर वाद विवाद हो गया। जिसके बाद देर रात को उसकी पत्नी अपने चारों बच्चियों क्रमशः गुलाब सा, नूरसब्बा, तैयबा एवं अफरीना को अपने साथ लेकर मायके जाने की बात कहकर गौरा से निकली और गौर बाजार पहुचने के पूर्व कटेया समउर मुख्य मार्ग पर स्थित तालाब में अपने चारों बेटियों के साथ कूद गई।

उसी बीच आसपास के लोगों की नजर पड़ी तो उन्हें बचाने के लिए दौड़े। ग्रामीण नूरजहां खातून एवं उसकी एक बच्ची अफरीना को जिंदा तो निकाल लिया। लेकिन 3 बच्चियां गुलाब सा, नुरसब्बा एवं तैयबा काल के गाल में समा गई। दो बच्चियों के शव देर रात को ही ग्रामीणों के सहयोग से निकल लिया गया जबकि एक बच्ची को जिंदा निकाला गया। जबकि काफी खोज बिन के बाद भी तीसरी बच्ची का शव नही मिला। शनिबार की सुबह ग्रामीणों और स्थानीय तैराकों ने तीसरी लाश को खोज निकला। घटना के बाद वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई।

आरोपित महिला और घटना में बची बच्ची

शनिवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर देरी से पहुंचने का आरोप लगाते हुए शव को कटेया भागिपट्टी समउर सड़क पर रख जाम कर दिया। घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। पुलिस के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया। साथ ही पुलिस ने तीनो शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज भेज दिया एवं नूरजहां खातून को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में नूरजहां खातून के सास आले खातून ने आरोप लगाया है कि मेरा लड़का रुपया कमाकर मेरे खाते में भेजता है। जिसको लेकर मेरी पतोहू नूरजहां खातून मेरे बेटे से हमेशा झगड़ा करती रहती थी। इसी कारण घटना को अंजाम दिया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस को कोई लिखित आवेदन नही मिला है। कटेया थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपित हत्यारिन माँ को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है कि आखिरकार हत्या का कारण क्या है?