पटना

गोपालगंज: बलथरी चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने पौने दो करोड़ का प्रतिबंधित कफ सिरप किया बरामद


गोपालगंज। कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के क्रम में एक ट्रक से 900 पेटी प्रतिबंधित कफ सिरप लगभग एक लाख आठ हजार बोतल बरामद किया। बरामद कफ सिरप की कीमत लगभग एक करोड़ अस्सी लाख रुपये बताई जा रही है। जब्त किया गया कफ सिरप  चंडीगढ़ से लाया जा रहा था।

इस कार्रवाई में उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। उत्पाद निरीक्षक प्रकाश चंद्र को खबर मिली थी कि उत्तर प्रदेश के तरफ से एक ट्रक से भारी मात्रा में अवैध सामान लाया जा रहा  है। प्राप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश के तरफ से आने वाले वाहनों की सघन तलाशी शुरू की। इसी क्रम में एक ट्रक को रोककर जब पुलिस ने उसकी सघन तलाशी ली तो ट्रक में लाया जा रहा 900 पेटी प्रतिबंधित कफ सिरप फेंसिड्रिल बरामद हुआ।

औषधि निरीक्षक अनिता कुमारी के द्वारा पुष्टि के बाद पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में यह बात सामने आई की जब्त की गई प्रतिबंधित कफ सिरप पंजाब के चंडीगढ़ से लाई जा रही थी और इसे पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचाना था।गिरफ्तार किया गया तस्कर पंजाब के मोहाली के जिगतार सिह बताया जा रहा है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में प्राथमिक दर्ज करने के बाद गिरफ्तार दोनों तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।