पटना

गोपालगंज: विदेश से लौटे प्रेमी ने की थाने में प्रेमिका से शादी, साक्षी बनें पुलिसकर्मी


भोरे (गोपालगंज)। स्थानीय थाना क्षेत्र के दो प्रेमी युगल ने थाने में स्थित बिष्णु मंदिर के सामने भगवान को अपना साक्षी मानकर शादी के बंधन में बंध गये। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के खजुरहा गांव निवासी रामअशीष प्रसाद के पुत्र आनंद कुमार का प्रेम-प्रसंग इमिलिया गांव की मुन्ना मांझी की पुत्री संजना कुमारी से दो वर्षों से चला आ रहा था। आनंद कुमार के बहन की शादी इमिलिया गांव में ही हुई है।

अपने बहन के घर जाने पर पड़ोस के ही संजना नाम की लड़की से लड़के को परिचय हो गया। बात करते-करते यह परिचय प्रेम-प्रसंग में स्थापित हो गया। इसी बीच आनंद कमाने विदेश चला गया। विदेश जाकर भी अपनी प्रेमिका से बातें करते रहा और इन दोनो का प्रेम-प्रसंग परवान चढ़ गया। इसी बीच लड़का जब विदेश से लौटा तो प्रेमिका से शादी करने की इच्छा जाहिर की। दोनों प्रेमी युगल के परिजन शादी के लिए तैयार नही हुए।

शनिवार के दिन अचानक प्रेमी युगल भोरे थाना में पहुंच गए और थानाध्यक्ष के सामने अपने मर्जी से शादी करने का प्रस्ताव रखा। थानाध्यक्ष द्वारा उम्र के सत्यापन हेतु दोनों से दस्तावेजों की मांग की गई जिसमें दोनों प्रेमी युगल बालिग निकले। दोनों के परिजनों को थाने में बुलाकर इनके प्रेम संबंधों के बारे में बताया गया कि प्रेमी युगल एक साथ जीने मरने की कसमें खाये है। दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार हुए और थाना के अंदर ही भगवान विष्णु को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। इस शादी की चर्चा क्षेत्र में चारों तरफ हो रही है।