Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा के मुख्यमंत्री पीपीई किट पहनकर पहुंच गए कोविड वार्ड में, जाना हाल


  • गोवा: प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रामोद सावंत मंगलवार को गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में पहुंच गए। सीएम और उनकी टीम पीपीई किट में अचानक कोविड वार्ड में पहुंची और मरीजों का हाल जाना। कोविड में उनकी समस्याओं को भी जाना और व्यवस्थाओं को खुद अपनी आंखों से देखा।

कोविड वार्ड में अटेंडेंट की एंट्री पर मनाही और इलाज को लेकर मरीज के परिजनों में आशंका की स्थिति पूरे देश में बनी हुई है। देश के अलग-अलग हिस्सों से कोविड वार्ड में डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ की अनदेखी और अव्यवस्था की खबरें आ रही हैं। बिहार से तो कोविड वार्ड में इलाज न मिलने और महिला के साथ छेड़छाड़ की भी घटना सामने आई है। ऐसे में गोवा के सीएम ने मंगलवार को कोविड वार्ड का दौरा कर खुद अपनी आंखों से वहां के इलाज की व्यवस्था और मरीजों की समस्याओं को जाना।

सीएम ने माना कि ऑक्सीजन आपूर्ति में हुई है देरी:

कोविड वार्ड में विजिट के बाद सीएम प्रमोद सावंत ने कहा- “ऑक्सीजन की आपूर्ति में देरी हुई है, लेकिन हमारे पास उपलब्धता है। देरी के लिए डॉक्टरों की ज़िम्मेदारी नहीं है। सुव्यवस्थित करने की आवश्यकता है। मैंने व्यक्तिगत रूप से इसकी निगरानी की है, शाम तक इसे सुव्यवस्थित किया जाएगा।”

इधर ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक:

दक्षिणी गोवा के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया। आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह ऑक्सीजन व्यर्थ हो रही है। जानकारी मिलते ही आग बुझाने वाली गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना को टाला जा सके। जिला कलेक्टर रुचिका कात्याल ने इस बारे में बयान दिया है कि “मुझे तकनीकी खामियों के बारे में पता नहीं है लेकिन किसी तरह, कुछ बोल्ट ऊपर आ गए थे, लेकिन यह अब नियंत्रण में है। चिंता की कोई बात नहीं।”