News TOP STORIES नयी दिल्ली

चुनाव से पहले PM मोदी देंगे एक और तोहफा, कोलकाता मेट्रो विस्तार का करेंगे उद्घाटन


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी यानी कल सोमवार को कोलकाता के नोआपारा-दक्षिणेश्वर मेट्रो सेवा का उद्घाटन करेंगे। पीएम नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो की नॉर्थ-साउथ लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। 23 फरवरी से आम लोगों के लिए मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। कामकाजी दिनों में दक्षिणेश्वर से न्यू गड़िया तक ऑफिस टाइम के दौरान मेट्रो 6 मिनट के अंतर पर चलेगी।

कोलकाता मेट्रो के प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि पीएम हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि मेट्रो नोआपारा और दक्षिणेश्वर के बीच 4.1 किलोमीटर के क्षेत्र में हजारों लोगों को जोड़ने में मदद करेगा।

नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर की यात्रा करने के इच्छुक श्रद्धालुओं को अपने उत्तर-दक्षिण धुरी में मेट्रो रेलवे के विस्तार के बाद एक तेज और प्रदूषण मुक्त यात्रा मोड की सुविधा भी मिलेगी। मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी छोर के कवि सुभाष स्टेशन से यात्री 31.3 किमी की दूरी तय करके केवल एक घंटे में दक्षिणेश्वर की यात्रा कर सकेंगे।

चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग की तैयारी पूरी

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव का ऐलान 22 फरवरी के बाद हो सकता है। पीएम मोदी भी इस दौरान बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। जिसमें वो कई योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने भी अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। इसके बाद ही चुनाव तिथि की घोषणा होने की बात कही जा रही है। वैसे पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई में होते रहे हैं। इधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी एक के बाद योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर रही हैं। वहीं चुनाव तिथि घोषित होते ही आचार संहिता लागू हो जाएगी।