News TOP STORIES महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शाम 7 बजे सीएम ठाकरे जनता को करेंगे संबोधित,


मुंबई: महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के बीच सीएम उद्धव ठाकरे शाम सात बजे जनता को संबोधित करेंगे. कंटेनमेंट एरिया में सख्ती हो सकती है. इसके साथ ही लोकल में सफर करने के फैसले पर विचार हो सकता है. जानकारी के मुताबिक, फिर से लॉकडाउन लगने की उम्मीद कम है. सूत्रों के मुताबिक, कोरोना से जुड़े नियमों को तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने पर राज्य सरकार विचार कर सकती है. इतना ही नहीं कार्रवाई करने के साथ-साथ उद्धव सरकार जुर्माने की रकम को भी बढ़ा सकती है.

कोरोना के खिलाफ बीएमसी की मुहिम तेज

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीएमसी ने मुहिम तेज कर दी है. सभी जगहों पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बीएमसी कार्रवाई कर रही है. पिछले तीन दिनों में 1305 इमारतों/ मंजिलों को सील कर दिया, जहां कोरोना के नए मामले पाए गए हैं. बिना मास्क के रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 300 मार्शल नियुक्त किए हैं. इसके अलावा पब्स-क्लब्स में भी बीएमसी लगातार छापेमारी और कार्रवाई कर रही है.

महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत

देश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक कुल 1 लाख 56 हजार 302 लोगों की मौत हुई हैं, जिनमें 51 हजार 753 महाराष्ट्र में हुई है. जबकि तमिलनाडु में 12 हजार 457, कर्नाटक में 12 हजार 292, दिल्ली में 10 हजार 898, पश्चिम बंगाल में 10 हजार 246, उत्तर प्रदेश में 8714 और आंध्र प्रदेश में 7167 मौतें हुई हैं.

महाराष्ट्र में तीन महीने बाद पहली बार शुक्रवार को कोविड-19 के छह हजार नए केस आए जिससे महामारी की स्थिति बिगड़ने का संकेत मिलता है. राज्य में संक्रमण के 6112 नए मामलों में अधिकतर अकोला, पुणे और मुंबई खंड से आए हैं. इससे पहले राज्य में 30 अक्टूबर को एक दिन में 6000 से ज्यादा मामले आए थे और उसके बाद मामलों की संख्या घटने लगी थी.