Latest News खेल

चोट की वजह से टी-20 विश्व कप छोड़ने को तैयार स्मिथ, एशेज से पहले फिट होने की उम्मीद


  1. कोहनी की चोट के कारण स्वास्थ्य लाभ ले रहे स्टीव स्मिथ ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट उनकी प्राथमिकता रहेगी। आगामी टी-20 क्रिकेट विश्व कप छोड़ने के लिए तैयार स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होना चाहते हैं। 32 वर्षीय स्मिथ ने कोहनी में चोट के चलते वेस्टइंडीज दौरे से अपने आप को टीम से अलग कर लिया था।

स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए कहा, मेरे और टी-20 क्रिकेट विश्व कप के बीच अभी थो़ड़ा समय है, मैं रिकवरी की राह पर हूं पर यह धीमी है, लेकिन मैं ठीक हो रहा हूं। कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते टी-20 विश्व कप भारत से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान स्थानांतरित कर दिया गया है। जो 17 अक्टूबर से शूरु होकर 14 नवंबर तक चलेगा। वहीं एशेज सीरीज का पहला मुकाबला 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में खेल जाएगा।

स्मिथ ने कहा, मैं निश्चित रूप से टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे विचार से टेस्ट क्रिकेट ही मेरा लक्ष्य है, एशेज तक फिट होने के लिए और पिछली कुछ एशेज सीरीज में मैंने जो किया उसका अनुसरण करने का प्रयास करूंगा।

साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग में फंसने वाले स्मिथ की एक साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई। जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के चार टेस्ट मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 110.57 के औसत से 774 रन बनाए जिनमें उनके 2 शतक भी शामिल थे।

स्मिथ ने आगे कहा, मैं खुद को ऐसी स्थिति में रखना चाहता हूं जहां मैं उस तरह का प्रभाव डाल सकूं, अगर इसका मतलब विश्व कप में भाग नहीं लेना है तो हमें उस रास्ते पर जाना होगा, लेकिन उम्मीद है कि हमें वहां नहीं जाना पड़ेगा। स्मिथ ने कहा कि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पकड़ में बदलाव के बाद अपनी बायीं कलाई में दर्द महसूस किया था और हाल में निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान दर्द निवारक दवा ली।