पटना

छपरा जिला परिषद के सहायक इंजीनियर के ठिकानों पर निगरानी का छापा


छपरा, गरखा एवं पटना में एक साथ काररवाई में अकूत संपत्ति जब्त

(निज प्रतिनिधि)

छपरा। भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई जारी है। शनिवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में सारण जिला परिषद के सहायक इंजीनियर शंभुनाथ सिंह के तीन ठिकानों पर छापेमारी की गयी इंजीनियर पर आय से 2 करोड़ अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ है। निगरानी ब्यूरो की टीम शनिवार सुबह से ही निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुयार एवं विकास श्रीवास्तव के नेतृत्व में छपरा जिला परिषद के इंजीनियर के सरकारी एवं पैतृक आवास के अलावे पटना फ्लैट में एक साथ तीन ठिकानों पर छापेमारी की गयी। पहले घंटे की छापेमारी में ही अकूत संपत्ति का पता चला है।

बताया जाता है कि इस इंजीनियर ने अकूत संपत्ति बनाई है। इंजीनियर पर यह भी आरोप है कि इस बार अपनी पत्नी को पैसों के बल पर मुखिया बना दिया। वही अपने बेटे को असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर बहाली कराया है। इस केस में बेटा भी अभियुक्त बना है। जानकारी के अनुसार छपरा जिला परिषद के सहायक इंजीनियर के पटना के अलावे छपरा के डाकबंगला रोड स्थित दफ्तर और गरखा प्रखंड के मोतिराजपुर पैतृक आवास की तलाशी ली गयी। निगरानी ब्यूरो की रेड में जमीन और फ्लैट के 40 से अधिक कागजात मिले हैं। पटना में दो महंगे फ्लैट का पता चला है। वहीं कई बैंक लॉकर के कागजात मिले हैं। उनके पैतृक आवास से अकूत संपत्ति के कागजात बरामद हुए हैं। गरखा प्रखण्ड स्थित मोतीराजपुर के भव्य आवास पर चार लाख रुपये नकद, आधा किलो चांदी, ढाई सौ ग्राम सोना एवं 4.25 करोड़ के जमीन के कागजात भी आर्थिक अपराध इकाई के हाथ लगे हैं।

छपरा के उनके सरकारी आवास पर चल रहे छापेमारी में लगभग 14 पासबुक और कई चेक बुक भी बरामद किया गया है जिसमें लाखों रुपए निवेश किए गए हैं इसके साथ18 बैंक अकाउंट तथा तीन एलआईसी में निवेश के कागजात भी मिले है। इसके अलावा पटना में एसपी अरुण पासवान के नेतृत्व में उनके फ्लैट में छापामारी की गई जहां नगद सोने के गहने के अलावा कई कागजात जब किए गए हैं वही इस कार्रवाई से जिले में आज पूरे दिन हलचल रही कुछ दिन पूर्व ही निगरानी ने छपरा के जेल अधीक्षक रामाधार सिंह के सरकारी आवास पर छापा मारा था और करोड़ों की संपत्ति जप्त की थी।