Latest News पटना बिहार

बिहार में जेडीयू नेता की हत्‍या के पहले का प्रताड़ना वीडियो वायरल; सियासत गरमाई


पटना, । बिहार के समस्तीपुर में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता खलील आलम रिजवी (34 वर्ष) की हत्‍या के मामले में नए तथ्‍य सामने आए हैं। अब एक वीडियाे वायरल हुआ है, जिसमें हत्‍या के शिकार जेडीयू नेता को बीफ खाने को लेकर प्रताडि़त करते दिखाया गया है। हालांकि, पुलिस इस वीडियो को सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की साजिश मान रही है। पुलिस के अनुसार पड़ताल जारी है। अभी तक उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार मामला फिरौती के लिए अपहरण व हत्‍या का है। इस बीच घटना को लेकर राजनीति भी गरमाती दिख रही है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने वायरल वीडियो को ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर हमला किया है।

हत्‍या के पहले मांगी गई थी फिरौती

बीते शुक्रवार की देर रात पुलिस ने समस्‍तीपुर स्थित मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बरबट्टा पंचायत अंतर्गत हुरहिया गांव निवासी जेडीयू नेता खलील आलम रिजवी का अधजला शव कल्याणपुर थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर गांव में बूढ़ी गंडक नदी के किनारे बरामद किया था। मृतक के भाई रिज्जू ने बताया था कि खलील की हत्‍या के पहले उन्‍हें अगवा कर 3.75 लाख रूपये फिरौती मांगी गई थी। तब स्वजनों ने बताया था कि वे 16 फरवरी को सुबह घर से निकले तो अपराधियों ने उनका फिरौती के लिए अपहरण कर बाद में हत्या कर दी।

हत्‍या के पहले बना लिया था वीडियो

घटना व वायरल वीडियो के मामले में समस्‍तीपुर के एसपी हृदयकांत ने माना कि वायरल वीडियो जेडीयू नेता का ही हत्‍या के पहले का है। एसपी के अनुसार, हत्‍यारों ने इसे इस मकसद से बनाया था कि घटना के उद्भेदन के बाद इसे वायरल कर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ सकें। पुलिस ने वीडियो वायरल किए जाने के मामले में भी एफआइआर दर्ज कर ली है।