पटना

बेनीपट्टी: एसडीएम ने किया पीएचसी का निरीक्षण, उपलब्ध दवाओं की ली जानकारी


बेनीपट्टी (मधुबनी)। एसडीओ अशोक कुमार मंडल ने बेनीपट्टी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने ओपीडी, रोगी कक्ष, एक्सरे कक्ष, प्रसव कक्ष, कार्यालय, जेनरेटर कक्ष, दवा भंडारण कक्ष, मुख्य काउंटर सहित अन्य कक्षों व स्थानों का जायजा लिया। जबकि उपस्थित चिकित्सक से स्वच्छता सहित अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की। वहीं अब तक कोरोना के वैक्सिन के संबंध में भी जानकारी ली।

एसडीएम ने उपस्थित कर्मियों से पीएचसी में उपलब्ध संसाधनों के संबंध में पूछा, जहां प्रभारी डॉ. एसएन झा और स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन द्वारा बताया गया कि हॉस्पिटल में भवनों का अभाव है एवं चिकित्सकों की भी घोर कमी है, साथ ही शौचालय का भी अभाव है। जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों, चिकित्सकों एवं मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही भवन नहीं रहने के कारण कार्य करने में कठिनाई होती है।

स्वास्थ्य कर्मियों की बात को सुन एसडीएम ने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन को अवगत कराया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल में लगे बेड का भी जायजा लिया। एसडीएम ने कर्मियों की उपास्थिति पंजी, दवा भंडारण वितरण पंजी सहित अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों का भी अवलोकन किया। मौके पर प्रभारी डॉ. एसएन झा, स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन, इंद्रदेव प्रसाद कंठ सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।