पटना

छपरा: पुलिस पब्लिक के बेहतर समन्वय से ही समाज को नई दिशा मिलेगीः एसपी


छपरा। सारण पुलिस की तस्वीर बदले यही मेरी तमन्ना है इसके लिए पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर संबंध स्थापित होना आवश्यक है। जनता को भी पुलिस को सहयोग करने की जरूरत है तभी यह संभव होगा। उक्त बातें सारण के पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने मंगलवार को पुलिस प्रशासन द्वारा स्थानीय समाहरणालय में आयोजित पुलिस पब्लिक संवाद गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहीं।

इससे पूर्व संवाद गोष्ठी में आए शहर के सामाजिक संस्था से जुड़े प्रबुद्ध लोगों, समाजसेवियों, विभिन्न संगठनों से जुड़े समाजसेवियों, छात्रों तथा मीडिया कर्मियों का स्वागत करते हुए कहा कि आप सबों के सहयोग के बिना पुलिस और पब्लिक के लिए बेहतर समन्वय स्थापित नहीं किया जा सकता है। पुलिस पब्लिक संवाद गोष्ठी में शामिल प्रबुद्ध नागरिकों ने अपना सुझाव प्रस्तुत करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थिति में पुलिस से जनता का विश्वास उठ चुका है। पुलिस भी अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से निर्वहन नहीं कर पा रही है। पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर संबंध स्थापित हो इसके लिए हम सबको मिलकर साझा प्रयास करना होगा।

सारण पुलिस द्वारा आयोजित पुलिस पब्लिक संवाद गोष्ठी को संबोधित करते हुए कई नागरिको ने भी पुलिस पर नाराजगी का इजहार करते हुए कहा कि यदि कोई पब्लिक अपनी समस्या को लेकर जाता है तो थानेदार उन्हें परेशान करते हैं यहां तक की एफ़आईआर दर्ज करने के लिए उन्हें कई दिनों तक थानों का चक्कर लगाना पड़ता है। पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने प्रबुद्ध नागरिकों का जवाब देते हुए कहा कि सारण पुलिस की तस्वीर बदले यही मेरी तमन्ना है। इसके लिए समाज के हर नागरिकों को अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाना होगा पुलिस प्रशासन को भी सहयोग करना होगा तभी यह संभव है।

उन्होंने कहा कि बहुत कम अवधि में ही काफ़ी हद तक जीपीएस के माध्यम से ट्रैफि़क व्यवस्था को कंट्रोल किया जा रहा है आने वाला समय में आप सभी का सहयोग मिला तो सारण पुलिस का एक नया चेहरा आप लोगों के समक्ष होगा और जिले का भी नाम रोशन होगा। इस अवसर पर डीएसपी मुख्यालय रहमत अली एवं सदर अनुमंडल डीएसपी मुद्रिका प्रसाद सिंह के अलावा अनेकों पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

गोष्ठी को प्रमुख रूप से डाक्टर एच के वर्मा श्याम बिहारी अग्रवाल छात्र पलक सिह भारतीय यादव शैलेश कुमार सुमित कुमार कबीर जाकिर अली शशिभूषण प्रकाश कुमार गुड्डू राय राहुल सिंह मोहम्मद परवेज आलम संजय कुमार अधिवक्ता गंगोत्री प्रसाद मुन्ना मिस्त्री अशरफ़ जमाल विजय मिश्रा सहित अन्य गणमान्य लोगों ने संबोधित करते हुए अपने सुझाव से अवगत कराया तथा जनहित के आलोक में कदम उठाने का भी आग्रह किया।