पटना

मुजफ्फरपुर: अवैध हथियार, विदेशी शराब और 50 लाख नगद के साथ पिता पुत्र समेत चार गिरफ्तार


शराब भंडारण कर करते थे कारोबार 

मुजफ्फरपुर। कटरा में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत के बाद मचे बवाल को लेकर बचाव में ताबड़तोड़ कारवाई में जुटी जिला पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता करजा थाना क्षेत्र में हाथ लगी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने रसूलपुर गांव में अलग-अलग छापेमारी कर अवैध रूप से शराब का भंडारण कर कारोबार में जुटे चार लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपित के घर छानबीन के दौरान पुलिस टीम को एक देशी राइफल, दो देशी पिस्टल, तीन मैगजीन, दो जीवित गोली के साथ 26 लीटर विदेशी शराब और लगभग 50 लाख रुपया बरामद करने में सफलता मिली है।

यह जानकारी देते हुए वरीय पुलिस कप्तान जयंत कांत ने प्रेस वार्ता में बताया कि करजा क्षेत्र में शराब के भंडारण की सूचना के आधार पर नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया जिसमें सरैया अनुमंडल पदाधिकारी राजेश शर्मा के साथ अन्य पुलिस पदाधिकारी भी शामिल किये गये थे। इस टीम ने रसूलपुर गांव में वीरेंद्र ठाकुर के घर में छापामारी कर अवैध रूप से रखे गए देसी राइफल, देशी पिस्टल, दो गोली के साथ 26 लीटर विदेशी शराब  बरामद की। राहुल की निशानदेही पर  कमलेश ठाकुर के घर में छापेमारी के दौरान पुलिस टीम को 49 लाख 98  हजार रूपया  नगदी के साथ एक खोखा भी बरामद करने में सफलता मिली।

इस मामले में पकड़े गए आरोपितों में राहुल कुमार 25 पिता बिरेंद्र ठाकुर, वीरेंद्र ठाकुर 54 पिता कालिका ठाकुर, करजा रसूलपुर अभयानंद शर्मा उर्फ टिंकू 25 पिता सुदर्शन शर्मा, पोखरैरा सरैया एवं आलोक रंजन उर्फ भोला पिता स्वर्गीय रामनरेश सिंह दुबियाही सरैया शामिल है। इनके खिलाफ मध निषेध कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक कार्रवाई की जाएगी। विदित हो कि कटरा कांड के बाद पुलिस हरकत में आयी है और जिले के विभिन्न भागों में अवैध शराब के धंधे को बेनकाब किया है।