पटना

मुजफ्फरपुर: जिले में कोरोना नियंत्रण के बावजूद अभी जारी रहेगा कोविड 19 प्रोटोकाल : प्रणव


डीएम बोले- दस दिनों में एक भी मामला नहीं, पर कोताही से खतरे की आशंका, मास्क पहनें, भीड़ से बचें

मुजफ्फरपुर। कोविड संक्रमण के मामलों में संभावित वृद्धि पर नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने मंगलवार को  प्रेस वार्ता कर बताया  कि हालांकि जिले में पिछले दस दिनों से कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। बावजूद इसके देश के कुछ राज्यों में इसके प्रकोप को देखते हुए जिले में भी कोविड-19  प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत अनुपालन कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें। कोरोना से बचाव को अहतियात के तौर पर भीड़-भाड़ वाले स्थलों यथा फूड कोर्ट्, जलपान गृह, सब्जी मंडी, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, फुटपाथ आदि पर व्यक्तियों के जमावड़े को नियंत्रित किया जाएगा। किसी भी प्रकार के उत्सव तथा ऐसे अन्य आयोजन जिसमें अधिक लोगों के इकट्ठा होने की संभावना हो, के लिए दिन के समय में भी जब तक  अत्यावश्यक न हो अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

अनुमति प्रदान किए जाने की स्थिति में भी कोविड-19 के संक्रमन को नियंत्रित करने हेतु लागू दिशा निर्देशों व मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में पॉजिटिव केस नहीं मिल रहे हैं फिर भी एहतिहात बरतने की आवश्यकता है। लोग जागरूक रहें, मास्क का प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करें। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।