पटना

छपरा: सेफ्टी टैंक में डूबने से तीन लोगों की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा


परसा (छपरा)। थाना क्षेत्र के चकसहबाज गाव में हुई तीन लोगों की मौत पर अलग-अलग कारण बताने से लोगो में अशमंजश बना हुआ है। एक तरफ परिजन नहर में डूबने से तीनों लोगो की मौत होने की बताया जा रहा है तो वही सीओ अखिलेश चैधरी द्वारा सेफ्टी टंकी में डूबने से मौत होने की बताया जा रहा है। मृतकों में स्थानीय थाना क्षेत्र के चकसहबाज गाव निवासी मुर्तुजा अली का 35 वर्षीय पुत्र मुमताज अली उर्फ गुड्डू, माड़र गाव निवासी स्व धर्मनाथ सिंह का 18 वर्षीय पुत्र दिनेश कुमार तथा माड़र गाव निवासी बचु मांझी का 23 वर्षीय पुत्र राधेशयम कुमार मांझी बताया जाता है।

घटना के संबंध में मृतक दिनेश सिंह के भाई भुनेश्वर सिंह ने बताया कि दिनेश कुमार सिंह घर से खाना खाकर काम पर जा रहा था। तभी पुल से फिसल कर नहर में गिर गया। उसको बचाने के लिए राधेश्याम मांझी तथा मुमताज अली भी डूबने से अचेत हो गया। स्थानीय लोगो द्वारा तीनो लोगो को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसा में भर्ती कराया गया। जहाँ चिकित्सक ने तीनों लोगो को मृत घोषित कर दिया।

तिहरी मौत की घटना की सूचना पर प्रशिक्षु डीएसपी ज्योति कश्यप ने पुलिस बल के साथ समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसा  पहुच कर घटना की जानकारी लिया तथा तीनो शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया। घटना को लेकर मृतक दिनेश कुमार के भाई भुनेश्वर सिंह द्वारा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया। जिसमे तीनो लोगो की नहर में डूबने से मौत होंने की बातें बताई गई है।

जबकि घटना के संबंध में सीओ अखिलेश चैधरी ने बताया कि घटना की सीआई से जांच कराया गया। जांच प्रतिवेदन में सेफ्टी टंकी में जहरीली गैस से तीनों लोगो की मौत होने की बाते कही। वही सीओ ने कहा कि तीनों शव की पोस्टर्माटम रिपोर्ट के आधार पर आगे की करवाई किया जाएगा। बीडीओ दीपक कुमार सिंह ने बताया कि मौत की कारण जांच का विषय है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की कारणों का पता चलेगा।

वही तीनो मृतकों की परिजनों को मुख्यमंत्री पारिवारिक सहायता लाभ योजना के तहत तीनो मृतकों के आश्रितों को बीस-बीस हजार रूपये का चेक प्रदान करने की बाते कही। मौत की खबर मिलते ही मृतक राधे श्याम मांझी के पिता बचु मांझी, माता नैना देवी, भाई गुड्डू मांझी, मृतक दिनेश कुमार के माता बासमती देवी, भाई राजेश सिंह, भुनेश्वर सिंह, संजय सिंह,गणेश सिंह तथा मृतक मुमताज अली के पिता मुर्तुजा अली, पत्नी नजमा खातून, पुत्र रेहान अली, खुशबू अली,तथा सहजाद अली का रो रो कर बुरा हाल था।

घटना की सूचना मिलते ही विधायक प्रतिनिधि अखिलेश राय,जीप प्रतिनिधि कमलेश राय,मुखिया राज किशोर राय, मुखिया अनिल साह,पूर्व मुखिया राजेन्द्र राय, प्रमुख प्रतिनिधि मुकेश सिंह, डा विनय शर्मा ने परिजनो से मुलकात कर सांत्वना देते हुए हर संभव मदद करने की आश्वसन दिया।