Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के समूल नाश के लिए विलेज डिफेंस कमेटियों का पुनर्गठन जल्द,


जम्मू, । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने के लिए विलेज डिफेंस कमेटियों को और मजबूत करने की तैयारी। गृह मंत्री अमित शाह से भेंट करने के बाद प्रदेश भाजपा महासचिव सुनील शर्मा ने कहा कि गृह मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी करने की तैयारी कर ली है। अब जल्द ही विलेज डिफेंस कमेटियों का पुनर्गठन कर इसे विलेज डिफेंस ग्रुप का नाम दिया जाएगा। बीडीजी के सदस्यों को मानदेय भी मिलेगा।

गत मंगलवार को प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट कर प्रदेश में दूरदराज इलाकों की सुरक्षा कर रहे विलेज डिफेंस कमेटियो व ढोक डिफेंस कमेटियों के सदस्यों को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से वेतन दिए जाने का मुद्दा उठाया । प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना के निर्देश पर दिल्ली में अमित शाह से भेंट करने वाले प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता पूर्व मंत्री व भाजपा के प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा ने की ।

दिल्ली में हुई इस बैठक के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री को दूरदराज इलाकों में सुरक्षा सुनिश्चित करने में विलेज डिफेंस कमेटियों व ढोक डिफेंस कमेटियों के योगदान के बारे में बताया गया। इस दौरान कमेटियों द्वारा प्रदेश के डोडा, किश्तवाड़, रामबन, ऊधमपुर, ठाठरी, कठुआ जैसे जिलों के हालात पर भी गृह मंत्री ने वीडीसी व डीडीसी के सदस्यों को पेश आ रही मुश्किलों के बारे में जानकारी लेने के बाद मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस दिशा में प्रस्ताव बनाकर समस्याओं का समाधान करने की दिशा में कार्रवाई करें । दिल्ली में हुई इस बैठक में प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों में ठाकुर बसंत राज , नरेंद्र कोतवाल , मोहनलाल, रत्नचंद उत्तमचंद , सुरेश कुमार, प्रदीप कुमार, चुन्नीलाल ,सुरेश कुमार ,अमरचंद ,जोगिंदर कुमार शामिल थे।