News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: शोपियां के बाद सोपोर में शुरू हुई मुठभेड़


  1. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर (Sopore) जिले में सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Encounter) चल रही है. दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है. पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने सोपोर के वारपोरा में घेराबंदी कर दी है और तलाशी अभियान जारी है. जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी की पुष्टि की है. सूत्रों के मुताबिक, दो से तीन आतंकियों के मुठभेड़ स्थल पर फंसे होने की आशंका है. इससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को ही आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

‘आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की…’

पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के गनोवपोरा गांव में एक तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद यह मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. मारे गए आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो सकी है. उन्होंने बताया कि उसके संगठन का भी अभी पता नहीं चल सका है. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.