Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: BSF को मिली बड़ी सफलता, अखनूर में हथियार,


  1. सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू क्षेत्र के अखनूर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा से ‘मेड इन पाकिस्तान’ और ‘मेड इन चाइना’ हथियारों के साथ-साथ नशीले पदार्थों और नकली भारतीय मुद्रा नोटों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया. इससे पहले सोमवार को तलाशी अभियान में बीएसएफ ने अखनूर से हथियार, गोला-बारूद, नशीला पदार्थ और नकली नोट बरामद किया था.

बीएसएफ को चार पिस्टल, 100 राउंड गोलियां भी मिली थीं, उसके अंदर से एक पैकेट नशीला पदार्थ (संभावित हेरोइन) का वजन लगभग एक किलोग्राम था. साथ ही 2,75,000 रुपये का एफआईसीएन (FICN) भी मिला था. बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह एक बड़ी सफलता तब मिली जब उन्होंने अखनूर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, नशीले पदार्थ और नकली भारतीय नोट बरामद किए.

कई हथियार बरामद

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि, एक इनपुट पर कार्रवाई की गई थी. सुरक्षाबलों ने अखनूर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक तलाशी अभियान चलाया गया. तलाशी के दौरान मोटी सरकंडा घास में छिपा एक थैला मिला है. बैग में चार पिस्तौल, आठ मैगजीन, 7.63 x 25 एमएम के 190 राउंड और 2,75,000 रुपये की नकली मुद्रा के साथ लगभग एक किलो वजनी नशीला पदार्थ (संभावित हेरोइन) का एक पैकेट मिला है.