Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

भारत-PAK के बीच आतंकवाद पर हुई तीखी बहस के बावजूद UN महासचिव को वार्ता की उम्मीद,


  1. पिछले सप्ताह उच्चस्तरीय महासभा सत्र में भारत और पाकिस्तान के बीच जोरदार आदान-प्रदान के बावजूद, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को उम्मीद है कि उनके बीच बातचीत संभव है। दैनिक ब्रीफिंग में तीखे बयानों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हमने टिप्पणियों को सुना, और मुझे लगता है कि टिप्पणियों के स्वर और सामग्री के बावजूद, हम हमेशा आशान्वित रहते हैं कि बातचीत हो सकती है, शायद ऐसी जगह पर जो सुर्खियों में नहीं है।”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को भारत पर जोरदार हमला करते हुए भाजपा और खासकर आरएसएस पर निशाना साधा।उनके जवाब में, भारत के संयुक्त राष्ट्र मिशन में पहली सचिव स्नेहा दुबे ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए कहा था, “एक आगजनी करने वाला है, जो खुद को अग्निशामक के रूप में पेश कर सच को छिपाता है।”

उन्होंने कहा था, “यह एक ऐसा देश है, जिसे राज्य की नीति के तहत आतंकवादियों को खुले तौर पर समर्थन, प्रशिक्षण, वित्तपोषण और हथियारों से लैस करने वाले देश के रूप में मान्यता दी गई है। यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या की मेजबानी करने का अपमानजनक रिकॉर्ड रखता है।”