News TOP STORIES महाराष्ट्र राष्ट्रीय

लाउडस्पीकर विवाद को लेकर औरंगाबाद में राज ठाकरे के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला


औरंगाबाद,। औरंगाबाद पुलिस ने 1 मई को यहां एक रैली में अपने भाषण को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज किया है। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस का पूरा बल कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से निपटने के लिए ‘तैयार’ है। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनकी जनसभा के वायरल वीडियो को देखकर मामला दर्ज किया है।

 

महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ ने कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त किसी के भी खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम हैं। वह राज ठाकरे की रैली के वीडियो देख रहे हैं और अगर उन्हें इसमें कुछ भी गलत लगता है तो वह आज ही कार्रवाई करेंगे। इन सब के बीच राज ठाकरे के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

राज ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं से की फिर खास अपील

अजान की तुलना में दोगुनी आवाज में बजायी जाएगी हनुमान चालीसा: राज ठाकरे

बता दें कि मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद के बीच राज ठाकरे ने रविवार को कहा था कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो 4 मई से अजान (मुसलमानों द्वारा की जाने वाली प्रार्थना) की तुलना में हनुमान चालीसा दोगुनी आवाज में बजायी जाएगी। औरंगाबाद के सांस्कृतिक मंडल मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा था कि आज महाराष्ट्र (महाराष्ट्र दिवस) का पहला दिन है। मैं अब से चौथे दिन से नहीं सुनूंगा। हम जहां भी लाउडस्पीकर देखेंगे, लाउडस्पीकर के सामने डबल वाल्यूम में हनुमान चालीसा का भी जाप करेंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि वह मराठवाड़ा, विदर्भ और अन्य शहरों में भी और रैलियां करेंगे।

सीएम उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के साथ की बैठक

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पुलिस को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए किसी की अनुमति का इंतजार नहीं करने का आदेश दिया है। सीएम ठाकरे ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के साथ बैठक की।  सीएम ठाकरे ने आदेश दिया कि पुलिस कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव उपाय करे और किसी के आदेश का इंतजार न करे। उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ के साथ टेलीफोन पर बातचीत भी की है।