News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुरुग्राम में धार्मिक स्थल को असामाजिक तत्वों ने बनाया निशाना रात के अंधेरे में की आगजनी


गुरुग्राम,। गुरुग्राम में हिंसा का दौर अभी भी खत्म नहीं हो रहा है। रविवार की रात और सोमवार सुबह के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने फिरोज गांधी कॉलोनी में स्थित एक धार्मिक स्थल को निशाना बनाया और आग लगा दी है। धार्मिक स्थल के केयरटेकर ने इस बात की सूचना पुलिस को दी है, जिसके बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है।

केयरटेकर घसीटे राम ने कहा कि वह धार्मिक स्थल से घर के लिए रात साढ़े आठ बजे निकला था, इसके बाद रात डेढ़ बजे उसे कॉल आया कि आग लगा दी गई है।

घसीटे राम ने कहा, ”लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन जब मैंने वहां जाकर देखा, तब गेट के भीतर रखी चीजें जल चुकी हैं। मुझे पता चला है कि 5-6 युवा लड़कों का एक समूह वहां इकट्ठा हुआ और उन्होंने आग लगा दी है।”

शहर में हुई तोड़फोड़

सेक्टर-57, बादशाहपुर, मानेसर, कासन, पटौदी, भोड़ाकलां, राठीवास में आगजनी और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। शहर के भीतर शांति थी, लेकिन फिरोज गांधी कॉलोनी की घटना से माहौल बिगड़ने की आशंका है।

एक दशक पुराना है धार्मिक स्थल

घसीटे राम ने आगे कहा, ”इस तरह की घटना दंगा भड़ा सकती है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।” घसीटे राम ने कहा कि वह इस स्थल पर सात साल के काम कर रहा है और यहां हर धर्म के लोग आते रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में गुरुग्राम से सटे नूंह में हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद हिंसा गुरुग्राम के कुछ इलाकों में भी फैली थी। इस मामले को लेकर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।