पटना

जहानाबाद: अधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर अपने देखरेख में कराएं टीकाकरण : डीएम


बैठक में डीएम ने दिया टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश

जहानाबाद। जिलाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में कोविड-19 के टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उल्लेखनीय है कि टीकाकरण अभियान को वृहद स्तर पर क्रियाशील करने तथा अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण अंतर्गत आच्छादित करने के लिए 26 मई से जिले के सातों प्रखंडों के लिए एक-एक टीका एक्सप्रेस वाहन का परिचालन कराया जा रहा है।

उक्त टीकाकरण एक्सप्रेस वाहन के माध्यम से प्रत्येक प्रखंड के चिन्हित पंचायत के चयनित स्थल पर लगातार भ्रमणशील होकर लोगों को टीकाकरण कराने के लिए सुलभ एवं सुगम सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। टीकाकरण कार्य के अनुश्रवण के लिए डीएम ने सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे 29 मई एवं 30 मई को क्षेत्र भ्रमण कर निर्धारित टीकाकरण स्थल पर अपनी देखरेख में टीकाकरण का कार्य संपादित कराएंगे।

इसके साथ ही उनके द्वारा यह भी अनुश्रवण किया जाना है कि टीकाकरण के लिए जमीनी स्तर पर चलाए जा रहे जागरूकता कार्य में जीविका, आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका, आशा, विकास मित्र, कृषि समन्वयक, कृषि सलाहकार एवं शिक्षकों द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है अथवा नहीं। टीकाकरण के लिए 45 वर्ष से अधिक एवं 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों की अलग-अलग सूची तैयार की गई है या नहीं। इसके साथ ही सभी वरीय पदाधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के लिए वे अपने स्तर से संबंधित प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को निर्देशित करना सुनिश्चित करेंगे।