पटना

जहानाबाद: किसी भी हालत में नदियों के बैरिकेडिंग को पार ना करें लोग : डीएम


      • अपने-अपने क्षेत्र में नदियों के जलस्तर पर बनाएं रखें नजर : एसपी
      • बाढ़ प्रभावित इलाकों का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण

जहानाबाद। जिले की नदियों में बढ़े जलस्तर का जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय व पुलिस अधीक्षक दीपक ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। इस दौरान नगर परिषद क्षेत्र के कई इलाके सहित रतनी फ़रीदपुर के नेहालपुर व शकुराबाद का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने दंडाधिकारियों को सख्त निदेश दिया कि जब-तक नदियों का जल स्तर कम न हो तब तक किसी भी परिस्थिती में कोई भी व्यक्ति नदियों के बेरिकेडिंग को पार नहीं करे।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत जाफ़रगंज, गौरक्षणी एवं ठाकुरबाड़ी में तथा रतनी फ़रीदपुर प्रखंड अंतर्गत नेहालपुर एवं शकुराबाद में घाटों पर जल स्तर का निरीक्षण किया तथा दंडाधिकारियों को निदेश दिया कि किसी भी परिस्थिति में कोई भी व्यक्ति नदी में न जाए। साथ ही स्थानीय लोगों से अपील किया कि अभी नदियों का जल स्तर काफ़ी बढ़ा हुआ है, जिसके कारण नदी को पार न करें तथा पानी में न स्वयं जाए और नहीं अपने बच्चों को जाने दें।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन दोनों अपने-अपने स्तर से पूरी तरह तैयार है, किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तुरंत आपदा प्रबंधन कोषांग के दूरभाष संख्या- 06114-295071 अथवा 295072 पर सम्पर्क करें और जानकारी दें।

वहीं पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में नदियों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारी को निदेश दिया कि आवश्यकता अनुसार पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करें। हर एक व्यक्ति की जान कीमती है, जिसे ध्यान में रखते हुए अपने-अपने कत्तव्यों का निर्वहण करें और किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर अपने वरीय अधिकारी को सूचित करें।