पटना

जहानाबाद: कोरोना से लड़ाई में हर वर्ग व समुदाय के लोगों को आना होगा आगे : डीएम


टीकाकरण जागरूकता वैन को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार द्वारा बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कय्यूम अंसारी के नेतृत्व में जिला पदाधिकारी आवास से कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मौके पर बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कय्यूम अंसारी द्वारा जिला पदाधिकारी को उर्दू में अनुवादित सीबीएसई की किताबों का एक सेट उपहार स्वरूप भेंट किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता कार्यक्रम में विभिन्न समुदायों के समर्थन, सहयोग एवं  सक्रिय योगदान की सराहना की गई। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में हर वर्ग एवं समुदाय का योगदान अति आवश्यक है, ताकि एक स्वस्थ समाज के निर्माण हो सके। टीकाकरण को लेकर लोगों के बीच जो भ्रांतियां फ़ैली हुई है उसे रोकने के लिए समाज के सभी लोगों का जागरूक होना आवश्यक है।

जिस प्रकार चेचक, खसरा आदि महामारी से बचने के लिए बच्चों को टीका लगाया जाता है, उसी प्रकार आज हमारी प्रतिरक्षण प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिए यह कोविड-19 का टीका दिया जा रहा है, जो जीवन रक्षक है। वहीं जिला मदरसा प्रतिनिधि शकील अहमद काकवी ने बताया कि जिलावासियों को टीका लेने हेतु जागरूक करने एवं प्रेरित करने हेतु उक्त वैन का परिचालन जिले के विभिन्न क्षेत्रों जैसे जाफ़रगंज, खालिसपुर, बीबीपुर, काको, पाली कादीरगंज में किया जाएगा।