पटना

जहानाबाद: कोविड प्रभावित परिवारों के बच्चों को पी पी पब्लिक स्कूल देगी निःशुल्क शिक्षा


जहानाबाद। स्थानीय प्रतिभा नगर अवस्थित प्रतिभा पल्लवन पब्लिक स्कूल एरोड्राम के विद्यालय प्रबंधन ने कोविड प्रभावित परिवारों के लिए अच्छी पहल की है। पी पी शैक्षणिक समुह ने महामारी के इस दौर में मानवता की सेवा और छात्र हित में एक अद्वितीय पहल करने की घोषणा की है। इस बाबत समुह के चेयरमैन डॉ. अभिराम सिंह ने कहा कि आज पुरा विश्व कोरोना महामारी से जुझ रहा है। इस विकट परिस्थिति में कई ऐसे छात्र-छात्राएं हैं, जिनके माता-पिता का निधन कोविड से हो गया है।

उन्होंने बताया कि जिनका जीवन-यापन का सारा निर्वहन उनके माता या पिता के माध्यम से होता था, वैसे अतिअभावग्रस्त परिवारों के बच्चे अगर आगे की शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं तो उन्हें पीपी पब्लिक स्कूल निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगी। वहीं स्कूल के शैक्षणिक निदेशक अक्षय आनंद ने बताया कि विद्यालय में अध्ययनरत वैसे छात्र-छात्राएं जिनके माता या पिता का देहान्त कोरोना के कारण हो गया है, उनका स्कूल फ़ी माफ़ किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पी.पी. शैक्षणिक समुह का यह प्रयास है कि निर्धनता के कारण किसी भी विद्यार्थी की पढ़ाई बाधित ना हो पाए। निदेशक ने कहा कि विद्यार्थियों की सफ़लता के लिए संस्था की ओर से हरसंभव सहायता और प्रोत्साहन उपलब्ध करवाई जायेगी ताकि वे भविष्य में देश के नवनिर्माण में अपना योगदान दे सकें।