पटना

जहानाबाद: जिले में मोबाइल मेडिकल टीम को तेरह से बढ़ाकर किया गया तेईस


बैठक में डीएम ने की स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता उनके कार्यालय प्रकोष्ठ मे स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों एवं चिकित्सकों के साथ बैठक कर स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा की गई। मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढते प्रकोप के कारण जिले में पटना जिला से आने वाले मरीजों एवं जिले के संक्रमित व्यक्तियों को अच्छी सुविधा देने के लिए जिले में अतिरिक्त चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उक्त प्रतिनियुक्त चिकित्सकों को चिकित्सय व्यवस्था से संबंधित आवश्यक निदेश दिया गया।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने पटना से आये चिकित्सकों से जानकारी प्राप्त किया कि कोई ऐसी जीवन रक्षक दवा है, जिससे मरीजों को देने से संक्रमण से बचाया जा सके। साथ ही सिविल सर्जन एवं अध्यक्ष, सदर अस्पताल को निदेश दिया कि इनके द्वारा बताए गए दवाओं एवं अन्य चिकित्सा व्यवस्था शीघ्र आपूर्ति किया जाए ताकि आवश्यकता पड़ने पर दिया जा सके।

वहीं डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर मोबाइल मेडिकल टीम को बढाया गया है। पहले जिले में 13 मोबाइल मेडिकल टीम कार्यरत था, जिसे अब बढाकर अब 23 कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब इन मोबाइल मेडिकल टीम के साथ चिकित्सा एवं एम्बुलेंस मे अन्य चिकित्सा व्यवस्था बहाल कि गई है, जो आवश्यकता पड़ने पर मरीजों के घरों में जा कर जाँच करेगी और उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायेगी।