पटना

जहानाबाद: जेल में कैदी की मौत पर में जमकर बबाल, पुलिस पर पथराव और भगदड़ में महिला सिपाही की मौत


पुलिस ने की चार राउंड फायरिंग

जहानाबाद। जिले के परसबिगहा थाना क्षेत्र के नेहालपुर में शनिवार को हंगामे और भगदड़ के बीच एक वाहन से दबकर एक महिला सिपाही की मौत हो गई। दरअसल शुक्रवार को शराब बेचने के मामले में सरता गांव के गोविंद मांझी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे औरंगाबाद के दाउदनगर मंडल कारा भेज दिया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।

इस बाबत सड़क पर प्रदर्शन कर रहे एक ग्रामीण ने बताया कि दाउदनगर मंडल कारा भेजे जाने के बाद गोविंद की देर रात मौत हो गई है। उनके मौत की खबर से लोग भड़क उठे और नेहालपुर गांव के समीप एनएच 110 पर सड़क जाम कर आक्रोश जताने लगे।


दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई : एसपी

शनिवार को नेहालपुर में हुए हंगामें भगदड़ की भेंट चढ़ी महिला सिपाही की मौत पर पुलिस प्रशासन ने काफ़ी सख्त रुख अख्तियार किया है। इस मामलें को पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने काफ़ी गंभीरता से लिया है। एसपी ने बताया कि पूरे घटनाक्रम का वीडियो फ़ुटेज देखा गया है व इसके आधार पर चालीस लोगों की पहचान की गई है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि मामलें में किसी को भी बख्शा नही जाएगा और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


इधर एनएच जाम करने की मिली सूचना पर पहुंची पुलिस से आक्रोशित ग्रामीण भिड़ गए। ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया जिससे आधे दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं पुलिस ने हालात बिगड़ते देख प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर दिया। साथ ही पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तीन राउंड हवाई फ़ायरिंग भी की। इनसब हंगामों के बीच भागने के क्रम में एक महिला सिपाही कांति देवी एक वाहन की चपेट में आ गई और उनकी मौत हो गयी। महिला सिपाही खगड़िया की रहने वाली है और पुलिस लाइन में तैनात थी।

इस मामले में एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि ग्रामीणों के पथराव और फ़ायरिंग का पुलिस ने जवाब दिया और चार राउंड हवाई फ़ायरिंग भी की है। इस दौरान भीड़ को हटाने के लिए गई पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। फि़लाहल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन तनाव बना हुआ है। घटनास्थल पर एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं।